• Tue. Oct 22nd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Pm Modi Russia Visit Updates Brics Summit President Putin Other Leaders Bilateral Meeting News In Hindi – Amar Ujala Hindi News Live – Pm Modi Russia Visit:brics सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी रूस रवाना, बोले

Byadmin

Oct 22, 2024


PM Modi Russia Visit Updates BRICS Summit President Putin other leaders bilateral meeting news in hindi

रूस रवाना होते पीएम मोदी (वीडियो ग्रैब)
– फोटो : एएनआई

विस्तार


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस रवाना हो चुके हैं। पीएम के रूस दौरे से पहले कजान शहर से खास तस्वीरें सामने आई हैं। प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी के स्वागत में होर्डिंग लगवाए हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर 22-23 अक्तूबर को रूस की यात्रा करेंगे। यहां मेजबान रूस की अध्यक्षता में 16वां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। कज़ान में आयोजित ब्रिक्स देशों के सम्मेलन के अलावा पीएम मोदी कज़ान आने वाले ब्रिक्स सदस्य देशों और अन्य आमंत्रित नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी कर सकते हैं।

Trending Videos

पोस्टर पर इंडिया शब्द का इस्तेमाल नहीं

कजान से सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी को भारत गणराज्य का प्रधानमंत्री लिखा गया है। रूस में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों ने पोस्टर पर इंडिया शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है। 

वैश्विक सम्मेलन के लिए खास तैयारियां

कजान में ब्रिक्स सम्मेलन से पहले वहां हो रही सजावट और तैयारियों की वीडियो सामने आई है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि होटल कजान समेत पूरे शहर को वैश्विक सम्मेलन के लिए खास तौर पर सजाया गया है।



By admin