• Wed. Oct 16th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Rahul Gandhi and Akhilesh Yadav were seen sitting together in oath taking ceremony of Jammu and Kashmir

Byadmin

Oct 16, 2024


लखनऊ: नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उन्हें शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में हुआ। इस शपथ ग्रहण समारोह में देश भर के राजनेता और गणमान्य अतिथि मौजूद थे। इस दौरान राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव समारोह में अगल-बगल बैठे नजर आए।अखिलेश राहुल की तस्वीर को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। लोग पूछ रहे हैं, मुलाकात हुई क्या बात हुई? दरअसल यूपी में उपचुनाव का ऐलान हो चुका है। समाजवादी पार्टी ने 6 सीटों पर प्रत्याशी का ऐलान अकेले ही कर दिया। हालांकि एक सीट मिल्कीपुर पर अभी चुनाव नहीं होना है। ऐसे में बाकी बची चार सीटों में कांग्रेस के हिस्से कौन सी आएगी इसको लेकर कयासों के दौर जारी है।

अखिलेश यादव ने जब 6 प्रत्याशियों का ऐलान किया तो सवाल उठने लगीं कि क्या उपचुनाव में समाजवादी पार्टी अकेले ही मैदान में उतरेगी। इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस को साथ नहीं लेगी? या कांग्रेस यहां सपा को बाहर से ही समर्थन करेगी। क्योंकि सपा के ऐलान से पहले कांग्रेस के पांच सीटों पर दावेदारी की बात सामने आई थी। लेकिन सपा ने एकतरफा सीट का ऐलान कर दिया।

J&K Oath Ceremony- कश्मीर पहुंचे अखिलेश यादव, उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल
इसके बाद चर्चाएं शुरू हुईं कि जैसे हरियाणा चुनाव में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी का ‘बाहर’ ही रखा और अखिलेश यादव ने बिना लड़े बस समर्थन ही दिया। उसी की तर्ज पर यूपी में उपचुनाव देखने को मिल सकता है। हालांकि कुछ समय बाद ही अखिलेश यादव ने एक का बयान आया था कि हम इंडिया गठबंधन में हैं और यूपी उपचुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे।

इस बयान के बाद अब जम्मू-कश्मीर में उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में राहुल गांधी और अखिलेश यादव साथ नजर आए। ताे चर्चाएं तेज हुईं कि उपचुनाव में भी सीटों पर दोनों में कोई बातचीत हुई क्या? दरअसल जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी गाजियाबाद सीट कांग्रेस को दे सकते है। हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

By admin