• Fri. Oct 4th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

There Were Pieces Of Wood On Railway Track, Due To Drivers Presence Of Mind Memu Was Saved From Overturning – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Oct 4, 2024


Hamirpur News: भरुआ सुमेरपुर कस्बे में मेमू ट्रेन लोको पायलट की सूझबूझ से डिरेल होने से बच गई। रेलवे के अधिकारी ने बताया कि कार्यदायी संस्था के कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। केपीटीएल कंपनी के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।


There were pieces of wood on railway track, due to drivers presence of mind MEMU was saved from overturning

hamirpur train accident
– फोटो : amar ujala

Trending Videos



विस्तार


हमीरपुर जिले में भरुआ सुमेरपुर रेलवे की दोहरीकरण की कार्यदायी संस्था केपीटीएल की लापरवाही के चलते मेमू ट्रेन पलटने से बच गई। रेलवे प्लेटफार्म पर लगाए गए लकड़ी के टुकड़े को देखकर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को पहले ही रोक दिया। इससे एक बड़ा हादसा टल गया। स्टेशन प्रंबधक ने इसकी सूचना आरपीएफ सहित उच्चाधिकारियों को दी।

Trending Videos

अधिकारी मौके पर पहुंच कर मामले की जांच करने में जुट गए है। वहीं रेलवे के अवर अभियंता ने कार्यदायी संस्था के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है। कानपुर से मानिकपुर जाने वाली मेमू ट्रेन सुबह करीब 8:30 बजे कस्बे के रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंचने वाली थी। दोहरीकरण का कार्य कर रही कंपनी केपीटीएल ने इस प्लेटफार्म में कार्य के लिए पटरियों व प्लेटफार्म की दीवार के बीच लकड़ी के टुकड़े लगा रखे थे।

हालांक, कार्य करने के बाद इनको हटाया नहीं गया। इसमें कहीं-कहीं स्टेशन में कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की भी लापरवाही नजर आ रही है और मेमू ट्रेन को बिना प्लेटफार्म को देखे ट्रैक पर ले लिया गया। लोको पायलट ने जब पटरियों पर लकड़ी के गुटकों को देखा, तो सन्न रह गए और इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन को लकड़ी के टुकड़ों के पहले रोक दिया।

By admin