• Mon. Oct 28th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Up By-election: Congress Walked Away From The Alliance Due To These Reasons, Changed Its Mind At The Last Mome – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Oct 27, 2024


चन्द्रभान यादव, अमर उजाला, लखनऊ
Published by: रोहित मिश्र

Updated Sun, 27 Oct 2024 11:04 PM IST

UP by-election: यूपी के उपचुनावों में कांग्रेस और सपा के बीच सीटों का गठबंधन नहीं हो सका। कांग्रेस पांच सीटें लड़ना चाहती थी। बात न बनने पर आखिरकार कांग्रेस ने इस चुनावों से दूरी बनाने का फैसला लिया। 

 


UP by-election: Congress walked away from the alliance due to these reasons, changed its mind at the last mome

सपा-कांग्रेस गठबंधन।
– फोटो : अमर उजाला।



विस्तार


प्रदेश में हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस के मैदान छोड़ने की कई सियासी वजहें हैं। कांग्रेस सिर्फ सपा की कृपा पात्र बनने के बजाय सियासी भागीदारी चाहती है। सीट बंटवारे पर सम्मानजनक और गठबंधन धर्म के तहत बात न होना भी कांग्रेस को अखरने लगा। ऐन मौके पर सपा की ओर से फूलपुर सीट छोड़ने की बात को कांग्रेस ने खुद के लिए मुफीद नहीं माना। क्योंकि फूलपुर में सपा उम्मीदवार मुज्तबा सिद्दकी का टिकट काटकर सुरेश यादव को मैदान में उतारने का कांग्रेस को दीर्धकालीन खामियाजा भुगतना पड़ता। ऐसे में कांग्रेस ने बीच का रास्ता अपनाया। लोकसभा चुनाव के दौरान गठबंधन में कई दिनों तक मशक्कत करने वाली कांग्रेस इस बार सतर्क थी। पार्टी की ओर से उपचुनाव का बिगुल बजने से पहले ही पांच सीटों (मझवां, फूलपुर, मीरापुर, गाजियाबाद और खैर) पर दावा किया गया। 

By admin