• Sun. Sep 22nd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

‘अगर हिज्बुल्लाह अभी तक नहीं समझा तो वादा है कि…’, बेंजामिन नेतन्याहू ने दी चेतावनी

Byadmin

Sep 22, 2024


इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनान के सशस्त्र समूह हिज्बुल्लाह को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने रविवार को कहा कि तेल अवीव ने हाल के दिनों में हिज्बुल्लाह पर इस तरीके से हमले किए हैं जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने नेतन्याहू के हवाले से कहा, ‘अगर हिज्बुल्लाह को मैसेज समझ नहीं आया है, तो मैं वादा करता हूं कि वह जरूर समझेगा।’ उनका यह बयान ऐसे समय आया है जब इजरायल ने लेबनान में ईरान समर्थित हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर जोरदार हमले किए हैं। हिज्बुल्लाह ने भी पलटवार किया और इजरायल के उत्तर में सैन्य ठिकानों पर रॉकेट दागे हैं।

रविवार को ही लेबनान की ओर से इजरायल के उत्तरी इलाकों पर रात भर में 100 से ज्यादा रॉकेट दागे गए। इजरायल रक्षा बलों ने रविवार को कहा अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। इससे पहले दिन में इजरायली टीवी प्रसारक चैनल 12 ने बताया कि पिछले कुछ घंटों में उत्तरी इजरायल के बड़े इलाकों में हिज्बुल्लाह की ओर से गोलाबारी की गई। देश के उत्तरी इलाकों में रात भर में 11 बार अलार्म सायरन बजाए गए।

इजरायल और हिज्बुल्लाह के एक-दूसरे पर हमले 

सेना ने टेलीग्राम पर लिखा, ‘उत्तरी इजरायल के कई इलाकों में सुबह 6:24 से 07:00 बजे के बीच सायरन बजे। लेबनान से इजरायली क्षेत्र में घुसने वाले लगभग 85 रॉकेट की पहचान की गई और उनमें से कुछ को रोक दिया गया।’ आईडीएफ ने कहा कि इजरायली बचाव सेवाएं हमलों के संपर्क में आने वाले क्षेत्रों में अग्निशमन अभियान में लगी हुई हैं। अक्टूबर 2023 में गाजा पट्टी में इजरायल की ओर से सैन्य अभियान शुरू करने के बाद तनाव बढ़ गया है। इजरायली सेना और हिज्बुल्लाह लगभग हर दिन सीमा पार से गोलीबारी कर रहे हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

By admin