• Tue. Sep 24th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

आज से शुरू हो रहा है यूपी इंटरनैशनल ट्रेड शो, दोपहर 3 बजे से होगी आम जनता की एंट्री, ऐसे पहुंचें

Byadmin

Sep 24, 2024


नोएडा: इंडिया एक्स्पो मार्ट एंड सेंटर में आज से पांच दिवसीय यूपी इंटरनैशनल ट्रेड शो शुरू हो रहा है। ट्रेड शो में आम लोगों के आने के लिए आयोजकों ने पूरी व्यवस्था की है। नोएडा के सेक्टर-38ए स्थित बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर चार से ग्रेनो स्थित इंडिया एक्स्पो सेंटर तक हर 15 से 20 मिनट में बस चलेंगी। दिल्ली, नोएडा और ईस्टर्न पेरिफेरल (केजीपी) से भी लोगों के पिक और ड्रॉप के लिए शटल, टेंपो ट्रैवलर्स और ई रिक्शा निशुल्क चलाए जाएंगे।दिल्ली और नोएडा से आने वाले लोग एक्वा मेट्रो के जरिये नॉलेज पार्क मेट्रो स्टेशन पर आ सकते हैं। इस मेट्रो स्टेशन से ई रिक्शा ट्रेड शो तक मुफ्त में छोड़ेंगे। इसके अलावा नोएडा के सेक्टर-38ए स्थित बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 4 से इंडिया एक्स्पो सेंटर तक हर 15 से 20 मिनट में कुल 32 बसें और दस टेंपो टैवलर्स चलेंगी।

लोगों को पहुंचाने के लिए शाम 7 बजे तक बसों की सुविधाओं को बढ़ाया गया है। एक्स्पो मार्ट के नजदीकी मेट्रो स्टेशन और पार्किंग एरिया से ट्रेड शो के गेट तक लोगों को छोड़ने के लिए 25 से 30 फ्री ई रिक्शा चलेंगे। केजीपी से लोगों के आयोजन स्थल तक लाने के लिए दस टेंपो ट्रैवलर्स को लगाया जाएगा। ट्रांसपोर्ट का काम देख रहे महेश चौधरी ने बताया कि लौटने के लिए एक्स्पो मार्ट से नोएडा बॉटनिकल गार्डन के लिए शटल दोपहर दो बजे से रात 11 बजे तक चलेगी। इसके साथ ही एओए और आरडब्ल्यूए से बात कर उनकी जरूरत के हिसाब शटल दी जाएगी।

दोपहर तीन बजे से होगी आम जनता की एंट्री

ट्रेड शो में सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक बिजनेस टाइम रहेगा। तीन बजे से रात दस बजे तक आम लोग आ सकेंगे। इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड के चेयरमैन राकेश कुमार ने बताया कि पहले दिन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आम लोगों को गेट नंबर तीन से एंट्री दी जाएगी। इसके बाद 26 से 29 सितंबर तक लोगों को गेट नंबर एक, तीन और पांच से प्रवेश मिलेगा। आम लोगों के वाहनों की पार्किंग के लिए केसीसी कॉलेज के पास पार्किंग तैयार कर दी गई है। यह पार्किंग निशुल्क रहेगी।

By admin