• Fri. Sep 20th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

गुजरात लेटेस्ट हिंदी न्यूज,गुजरात के कच्छ में संदिग्ध बुखार से हड़कंप, अब तक 15 की मौत, पुणे भेजे गए सैंपल – mysterious fever outbreak claims 15 lives in kutch government deputed addition medical facility

Byadmin

Sep 14, 2024


अहमदाबाद: गुजरात के कच्छ जिले में संदिग्ध बुखार से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। जिले में संदिग्ध बुखार ने अब तक 15 लोगों की जान ले ली है। कच्छ जिले के लखपत और अबडासा तहसील में इस बुखार का सबसे ज्यादा प्रकोप है। राज्य सरकार ने लोगों के उपचार के लिए अतिरिक्त मेडिकल स्टॉफ और डॉक्टरों की तैनात की है। संदिग्ध बुखार का प्रकोप बढ़ने के बाद कच्छ के दौरे पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने हालात का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने जिले के प्रभारी मंत्री प्रफुल्ल पानशेरिया ने मीडिया को ब्रीफ किया।
कुल 48 मामले आए सामने
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कच्छ जिले में अभी तक बुखार के 48 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 11 दिनों में संदिग्ध बीमारी के मामलों में 15 लोगों की मौत हुई है। भुज के अडानी अस्पताल में अतिरिक्त 100 बिस्तर उपलब्ध कराए गए हैं। पटेल ने बताा कि कुल सात गांव प्रभावित हैं। इनकी निगरानी के लिए टीमों की तैनाती कर दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 108 की टीम भी लगाई गई है। लोगों को पूरा इलाज निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा दूसरे जिलों से 50 डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है।

जांच को पुणे भेज गए सैंपल
संदिग्ध बुखार से 15 लोगों की मौत के बाद राज्य सरकार की ओर से बुखार के सैंपल पुणे भेजे गए हैं। प्रशासन के अनुसार फिलहाल किसी को भी कोविड नहीं है। फिलहाल कोई चिंताजनक स्थिति नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने कहा कि कुछ लोगों की मौत इसलिए हुई क्योंकि वह मेडिकल सहायता के लिए अस्पताल नहीं आए। पटेल ने बताया कि संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लिए गए हैं। सरकार संदिग्ध बुखार के मामलों को गंभीरता से ले रही है। इससे बचाव के लिए जो भी उपाय जरूरी होंगे। वे सभी किए जाएंगे। कच्छ में ऐसे वक्त पर संदिग्ध बुखार ने दस्तक दी है जब यह जिल रणोत्सव के तैयार हो रहा है।

By admin