• Sat. Sep 28th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

तमिलनाडुः टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, खाली करवाया गया परिसर

Byadmin

Sep 28, 2024


तमिलनाडु के होसूर में टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में भीषण आग लग गई। सेलफोन बनाने वाली यूनिट में आग लगने के बाद तुरंत दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने का प्रयास शुरू हो गया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक पूरे परिसर को खाली करवा लिया गया है। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

जानकारी के मुताबिक आग की वजह से कंपनी की संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक घटना सुबह 5.30 बजे की है। मोबाइल फोन असेसेरीज पेंटिंग यूनिट में सबसे पहले आग लगी। यह यूनिट नागामंगलम के पास उड्डानापल्ली में है। आग लगने के बाद आसपास के इलाके में गहरा काला धुआं फैल गया। धुआं इतना ज्यादा था कि आसपास के लोग भी घबरा गए। इसके बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

आग लगने के वक्त परिसर में करीब 1500 लोग थे। अब तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है। टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रवक्ता ने भी आग लगने की घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अग्निकांड के बाद आपातकालीन नियमों का पालन किया गया और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की गई। कर्मचारियों के हित में कंपनी सारे कदम उठाएगी।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक तीन कर्मचारियों को सांस लेने में परेशानी के बाद एक निजी अस्पताल ले जाया गया। उनकी स्थिति स्थिर बताई गई है। घटनास्थल पर 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक अभी पूरी तरह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। 

By admin