• Mon. Sep 30th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

दोस्त ने की गद्दारी? ईरानी जासूस ने इजरायल को दी हिजबुल्लाह के ठिकाने की जानकारी

Byadmin

Sep 30, 2024


क्या इजरायल को हसन नसरल्लाह के गुप्त ठिकाने की जानकारी ईरानी जासूस से मिली थी? इस बारे में एक रिपोर्ट में दावा किया गया है। इसके मुताबिक एक ईरानी जासूस ने इजरायल को इस बारे में सूचना दी थी।

Deepak लाइव हिन्दुस्तानMon, 30 Sep 2024 09:04 AM
share Share

क्या इजरायल को हसन नसरल्लाह के गुप्त ठिकाने की जानकारी ईरानी जासूस से मिली थी? इस बारे में एक रिपोर्ट में दावा किया गया है। इसके मुताबिक एक ईरानी जासूस ने इजरायल को इस बारे में सूचना दी थी। बता दें कि ईरान लेबनान का दोस्त है। वह हिजबुल्लाह को पूरी तरह से सपोर्ट करता है। नसरल्लाह के मारे जाने के बाद ईरान ने बयान भी जारी किया था कि उन्हें एकजुट रहने की जरूरत है। ऐसे में अगर इजरायल को ईरान से नसरल्लाह के ठिकाने की जानकारी मिली है तो कहना गलत नहीं होगा कि ईरान ने दोस्ती में गद्दारी कर दी।

जानकारी के मुताबिक अंडरकवर एजेंट ने इजरायली अधिकारियों तक पूरी जानकारी पहुंचाई थी। फ्रांसीसी अखबार ली परिसियन के मुताबिक उसने बताया था कि नसरल्लाह बेरुत के दक्षिणी उपनगरीय इलाके में बने अंडरग्राउंड हेडक्वॉर्टर्स में मौजूद है। इस सूचना के मुताबिक नसरल्लाह छह मंजिला बिल्डिंग के परिसर में हिजबुल्लाह के सीनियर मेंबर्स के साथ मीटिंग कर रहा था। यह बिल्डिंग दहिएह में है जो हिजबुल्लाह समर्थकों का गढ़ माना जाता है।

इजरायली अधिकारियों को नसरल्लाह से जुड़ी यह टिप हवाई हमले से कुछ ही घंटे पहले शनिवार दोपहर को मिली थी। लेबनानी समय के मुताबिक उस वक्त दिन के 11 बज रहे थे। इजरायली सेना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नसरल्लाह के मारे जाने का ऐलान किया था। उसने लिखा कि नसरल्लाह दुनिया को अब और नहीं डरा पाएगा।

इन हवाई हमलों ने इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच की लड़ाई को और भड़का दिया है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि हिजबुल्लाह के शीर्ष नेताओं को खत्म करने के लिए सिलसिलेवार ढंग से हमले किए। इससे ईरान समर्थित आतंकी समूह में नेतृत्व का संकट पैदा हो गया है। लेबनान भी इस झटके से खुद को उबारने में जुटा हुआ है।

By admin