• Fri. Sep 20th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

नरक से भी बदतर हाल; शपथ से पहले आतिशी को LG ने दिखाईं दिल्ली की 28 तस्वीरें,

Byadmin

Sep 19, 2024


दिल्ली में नई सरकार के गठन से ठीक पहले एलजी वीके सक्सेना ने निर्वाचित मुख्यमंत्री को काम सौंप दिया है। एलजी ने गंदगी और बदहाली की कई तस्वीरें दिखाते हुए इस ओर ध्यान देने को कहा है।

Sudhir Jha लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 19 Sep 2024 08:59 AM
share Share

दिल्ली में नई सरकार के गठन से ठीक पहले एलजी वीके सक्सेना ने निर्वाचित मुख्यमंत्री को काम सौंप दिया है। एलजी ने गंदगी और बदहाली की कई तस्वीरें दिखाते हुए इस ओर ध्यान देने को कहा है। एलजी ने कहा कि पश्चिमी दिल्ली में लाखों लोग नरक से भी बदतर जिंदगी जीने को मजबूर हैं।

एलजी वीके सक्सेना में एक के बाद एक कई पोस्ट में कुल 28 तस्वीरें साझा कीं। एलजी ने कहा,’सरकार की उपेक्षा और संबंधित प्रशासनिक जड़ता के कारण पश्चिमी दिल्ली के लाखों लोग नरक से भी बदतर जिंदगी जीने को मजबूर हैं। 2-2 फुट के गड्ढों और सीवर की पानी में डूबी विलुप्त सड़कें, वर्षों से सफाई न होने से गाद भरे उफनते नाले, सीवर मिला घुटने भरा बदबूदार पानी, सड़ते कूड़े, बैक फ्लो मारती सीवर लाइन, जहरीले कीड़े और मच्छरों के बीच उद्गार और रोष व्यक्त करते सैकड़ों बेबस लोग।’

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा, ‘यही देखने को मिला कल शाम मुंडका, नांगलोई, रानीखेड़ा, रन्होला, कराला और कंझावला और रोहतक रोड के निरीक्षण के दौरान। PWD, MCD, I&FC, DJB और DSIIDC जैसे transferred subjects की विफलता अक्षम्य है।’ एलजी ने कहा कि आम तौर पर उपेक्षित ये इलाके और इनके लोग पिछले कई सालों से सोशल मीडिया पर अपना कष्ट और रोष उजागर कर रहे हैं। क्षेत्र के निवासियों, नागरिक संगठनों, सांसद और पार्षद के लगातार अनुरोध के बाद कल सम्बंधित विभागों के अधिकारियों के साथ निरीक्षण के बाद तुरंत राहत उपलब्ध कराने को कहा।

एलजी ने कहा, ‘कल रात से ही निदानात्मक काम चालू है। निवासियों की सुविधा हेतु अधिकारियों के फोन नंबर सहित चार्ट संलग्न है। मैंने पहले भी कई बार, खास कर संगम विहार, कलंदर कॉलोनी, किराड़ी व बुराड़ी के भ्रमण के बाद माननीय मुख्यमंत्री का ध्यान लोगों की बदतर स्थिति और उसके निदान की ओर आकर्षित किया था। मैं फिर से माननीय मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री डेजिग्नेट का ध्यान इस तरफ आकर्षित करते हुए अनुरोध करता हूं कि वह इस पर तत्काल ध्यान दें।’

By admin