• Sat. Sep 21st, 2024

24×7 Live News

Apdin News

फ्लोरिडा में ट्रंप गोल्फ कोर्स के पास गोलीबारी, पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित; बरामद हुई AK-47

Byadmin

Sep 16, 2024


अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के गोल्फ कोर्स के बाहर गोलीबारी हुई है। ट्रंप के प्रचार कैंपेन ने बयान जारी करके बताया है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप एकदम सुरक्षित हैं।

फ्लोरिडा में ट्रंप गोल्फ कोर्स के पास गोलीबारी, पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित; बरामद हुई AK-47
Upendra Thapak लाइव हिन्दुस्तानSun, 15 Sep 2024 08:11 PM
share Share

 फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच पर पूर्व राष्ट्रपति के गोल्फ क्लब के पास गोलीबारी की खबरें सामने आई हैं। ट्रंप की प्रचार अभियान टीम ने बयान जारी करके बताया कि पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित है।  स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के बाहर दो लोगों के बीच में गोलीबारी हुई है। न्यूयॉर्क पोस्ट ने सूत्रों के हवाले से बताया कि निशानेबाज ट्रंप को निशाना नहीं बना रहे थे। वहां पर किसी के घायल होने की सूचना भी अभी सामने नहीं आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस समय ट्रंप अपने गोल्फ कोर्स पर खेल रहे थे, उसी समय बाहर यह गोलीबारी की घटना हुई है। पुलिस ने गोल्फ कोर्स के बाहर झाड़ियों से एके-47 बरामद की है।

ट्रंप के चुनावी कैंपेन के स्टीवन चेउंग ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति के गोल्फ कोर्स पर हुई गोलीबारी में पूर्व राष्ट्रपति को कोई भी नुकसान नहीं हुआ है, वह एकदम सुरक्षित है।

ट्रंप के बेटे ने लिखा- एक बार फिर से

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने गोल्फ कोर्स के बाहर हुई इस घटना के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा कि फिर से दोस्तों, फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में ट्रंप गोल्फ कोर्स में गोलीबारी हुई है। स्थानीय पुलिस के द्वारा यहां पर पास ही झाड़ियों में से एक एके-47 बरामद की गई है। ट्रंप के प्रचार अभियान ने भी एक बयान जारी कर पुष्टि की है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप सुरक्षित हैं। अभी सुनने में आ रहा है कि एक संदिग्ध को पकड़ा गया है।

दो महीने पहले ट्रंप पर हुआ था जानलेवा हमला

राष्ट्रपति चुनाव में प्रचार के दौरान डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले में गोली ट्रंप के कान को छूती हुई निकल गई थी। अमेरिका के एक पूर्व राष्ट्रपति और आगामी चुनाव में उम्मीदवार की सुरक्षा में यह एक बहुत गंभीर सुरक्षा चूक थी। इस घटना के बाद कांग्रेस के दवाब में पूर्व राष्ट्रपति और राष्ट्रपति की सुरक्षा करने वाली एजेंसी की निदेशक किम्बर्ली चीटल को अपना इस्तीफा देना पड़ा था। इस घटना में ट्रंप तो बाल- बाल बच गए थे लेकिन उनके भाषण सुनने के लिए आए एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। हालांकि ट्रंप की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही हमलावर को मार गिराया था। हमलावर की पहचान 20 साल के थॉमस क्रुक्स के रूप में हुई थी।

By admin