• Sun. Sep 22nd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

बांग्लादेश से जुड़ा सवाल पूछने पर अमेरिका में पत्रकार संग हुई थी बदसलूकी, सैम पित्रोदा ने मांगी माफी

Byadmin

Sep 15, 2024


अमेरिका में इंटरव्यू के दौरान भारतीय पत्रकार के साथ हुई बदसलूकी और कथित मारपीट के मामले में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने माफी मांगी है। पिछले दिनों नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के अमेरिकी दौरे से ठीक पहले इंडिया टुडे से जुड़े पत्रकार रोहित शर्मा से बदसलूकी की गई थी। वह उस समय सैम पित्रोदा का इंटरव्यू ले रहे थे। उन्होंने दावा किया था कि बांग्लादेश से जुड़ा सवाल पूछने के बाद उन पर राहुल गांधी की टीम ने हमला कर दिया था और फुटेज को जबरदस्ती डिलीट करवाया था। अब पत्रकार ने कहा है कि सैम पित्रोदा ने उन्हें फोन करके व्यक्तिगत रूप से माफी मांगी है।

अमेरिका में लंबे समय से पत्रकारिता कर रहे रोहित शर्मा ने कहा कि सैम पित्रोदा ने उन्हें फोन करते हुए पूरी घटना को लेकर निराशा व्यक्त की और कहा कि मामले की जांच होगी। इसके साथ ही उन्होंने पत्रकारों पर हमले को भी स्वीकार नहीं करने वाला बताया। रोहित शर्मा ने बताया था कि जब राहुल गांधी अमेरिका पहुंचने वाले थे, तब उन्होंने सैम पित्रोदा का इंटरव्यू लिया था, जिसमें उन्होंने आखिरी सवाल पूछ लिया कि राहुल गांधी अमेरिकी सांसदों से मिलने के दौरान बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हुई हिंसा का मामला उठाएंगे, इस सवाल पर वहां मौजूद कांग्रेस से जुड़े कार्यकर्ता भड़क गए थे और उनका मोबाइल फोन छीन लिया था। साथ ही, इंटरव्यू भी डिलीट कर दिया।

पीएम मोदी ने भी कांग्रेस पर साधा था निशाना

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोडा में आयोजित रैली के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था। पीएम मोदी ने पत्रकार रोहित शर्मा के साथ हुई बदसलूकी के मुद्दे को उठाते हुए कहा था कि वे मोहब्बत की दुकान चलाने का दावा करते हैं, लेकिन अमेरिका में हमारे देश के एक पत्रकार के साथ कांग्रेस ने क्रूरता की। अमेरिका में भारत के बेटे का अपमान किया गया। पत्रकार ने पूरी घटना के बारे में बताया है। जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दावा करते हैं, उन्होंने ही क्रूरता की है। अमेरिका में भारत के पत्रकार की पिटाई करके कया भारत की प्रतिष्ठा बढ़ा रहे हैं? इसी वजह से संविधान शब्द आपके मुंह में शोभा नहीं देता है।

By admin