• Sat. Sep 21st, 2024

24×7 Live News

Apdin News

मोहब्बत हमारे साथ, शादी पाकिस्तान से; मोदी-शाह पर खरगे का तीखा पलटवार

Byadmin

Sep 21, 2024


हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधाते हुए आरोप लगाया कि यह गठबंधन आतंक के आका पाकिस्तान के उसी एजेंडे को जम्मू-कश्मीर में लागू करना चाहता है, जिसने यहां पीढ़ियां बर्बाद की और खून बहाया। अब इसको लेकर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कड़ा पलटवार किया है। खरगे ने इन आरोपों को “झूठा” बताते हुए कहा, “भाजपा भले ही भारत से मोहब्बत करती हो, लेकिन उसने शादी पाकिस्तान से की है।”

जम्मू में शनिवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस प्रमुख खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमारी पार्टी पाकिस्तान जाकर बिरयानी नहीं खाती और न गले मिलती है। उनकी यह टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी की दिसंबर 2015 में पाकिस्तान की आश्चर्यजनक यात्रा के संदर्भ में की गई थी, जब उन्होंने अपने तत्कालीन समकक्ष नवाज शरीफ से मुलाकात की थी।

खरगे ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस का एजेंडा पाकिस्तान से जुड़ा हुआ है.. यह सब झूठ है और ध्यान भटकाने के लिए किया गया है। मैं आपसे पूछता हूं, भाजपा पिछले 10 साल से केंद्र में सत्ता में है और यहां उनके द्वारा नियुक्त राज्यपाल हैं। उन्होंने जो वादे किए थे, उन्हें क्यों पूरा नहीं किया?” उन्होंने आगे कहा, “आप पाकिस्तान की बात करते हैं। हम कभी बिरयानी खाने और गले मिलने नहीं गए, आप गए थे और अब आप हमें दोष दे रहे हैं। मैं एक कहावत कहता हूं कि मोहब्बत हमारे साथ, शादी पाकिस्तान के साथ।”

दो दिन पहले अनुच्छेद 370 पर पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ की कथित टिप्पणियों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि वह जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे और दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती है। प्रधानमंत्री मोदी आरोप लगाया था कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) का गठबंधन पाकिस्तान के हितों के साथ मेल खाता है। उन्होंने चेतावनी दी कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब धारा 370 को फिर से लागू करना होगा, जिससे घाटी में हिंसा की वापसी का रास्ता साफ होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के कटरा में एक जनसभा में कहा, “कांग्रेस को दिया गया हर वोट पीडीपी और एनसी के घोषणा पत्र को लागू करेगा। वे धारा 370 को वापस लाना चाहते हैं। इसका मतलब है कि वे घाटी में फिर से खूनखराबा चाहते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस के लिए उत्साह नहीं हो सकता, लेकिन पड़ोसी देश (पाकिस्तान) उनके लिए बहुत उत्साहित है। पाकिस्तान कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को लेकर बहुत खुश है।”

By admin