• Tue. Sep 24th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

लेबनान में हिज्बुल्लाह के 300 ठिकानों पर इजरायली स्ट्राइक में मौत का आंकड़ा 270 पार; 1000 घायल

Byadmin

Sep 24, 2024


इजरायल ने पड़ोसी देश लेबनान में बिज्बुल्लाह आतंकियों के 300 ठिकानों पर एकसाथ स्ट्राइक की है, जिसमें अब तक 274 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

Pramod Praveen एपी, बेरुत (लेबनान)Mon, 23 Sep 2024 05:36 PM
share Share

गाजा में जारी युद्ध के बीच इजरायल ने पड़ोसी देश लेबनान में हिज्बुल्लाह आतंकियों के 300 ठिकानों पर एकसाथ स्ट्राइक की है, जिसमें अब तक 274 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इजरायली सेना ने कहा है कि उसने हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह के खिलाफ दबाव बढ़ाते हुए लेबनान में 300 ठिकानों पर हमले किए हैं। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इजरायली हमले में अब तक 274 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1000 से ज्यादा लोग घयाल हैं। इजरायल के डिफेंस फोर्स (IDF) ने बताया कि सोमवार सुबह 6:30 (स्थानीय समयानुसार सुबह 3:30 बजे) से सुबह 7:30 बजे के बीच हिज्बुल्लाह के 300 ठिकानों पर मिसाइल और रॉकेट से 150 हमले किए गए हैं।

इजरायल की सेना ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में तस्वीर जारी करते हुए घोषणा की कि सैन्य प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी, तेल अवीव स्थित सैन्य मुख्यालय से अतिरिक्त हमलों को मंजूरी दे रहे हैं।

हिजबुल्लाह आतंकियों के खिलाफ पिछले एक साल से चल रही लड़ाई में यह सबसे घातक हवाई हमलों में से एक है। हलेवी और दूसरे इजराइली नेताओं ने आने वाले दिनों में हिजबुल्लाह के खिलाफ और भी कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया है। उधर, लेबनान ने इजरायली हमलों के देखते हुए देशभर के सभी स्कूलों-कॉलेजों को दो दिन के लिए बंद करा दिया है।

ये भी पढ़े:गांव छोड़ दें, लेबनान के लोगों से बोला इजरायल; हिजबुल्ला पर अटैक फिर शुरू
ये भी पढ़े:गाजा जैसा होगा लेबनान का हाल; इजरायल की चेतावनी- छोड़ दो हिजबुल्लाह के ठिकाने
ये भी पढ़े:सिनवार भी मारा गया? इजरायल क्यों नहीं कर पा रहा यकीन, मोसाद को काम पर लगाया
ये भी पढ़े:कैमरे लेकर दफ्तर से निकलो, अल जजीरा के ऑफिस को इजरायली सैनिकों ने करवाया बंद

जब इजरायल हमले कर रहा था, तब इजरायली अधिकारियों ने उत्तरी इजरायल में हवाई हमले के सायरन बजने की सूचना दी, जिसमें लेबनान की ओर से रॉकेट हमला किए जाने की चेतावनी दी गई थी। इजरायल ने सोमवार को दक्षिण लेबनान के निवासियों से अपील की थी कि वे अपने घरों को खाली करके चले जाएं। इजरायल ने दावा किया कि हिजबुल्ला ने वहां हथियार जमा कर रखे हैं और उसने भयावह हमलों की चेतावनी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, हमले से पहले इजरायल की ओर से लेबनान के लोगों के फोन पर बतौर अलर्ट रिकॉर्डेड मैसेज भी भेजा गया था।

By admin