• Sat. Sep 21st, 2024

24×7 Live News

Apdin News

सही से पहनें अंडरवियर; एयरलाइन कंपनी ने फ्लाइट अटेंडेंट के लिए जारी किए निर्देश

Byadmin

Sep 18, 2024


अमेरिकी कंपनी डेल्टा एयरलाइन्स ने फ्लाइट अटेंडेंट बनने की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सख्त नियम पेश किए हैं। इनमें ‘सही से अंडरवियर’ पहनना भी शामिल है। ऐसे नियमों से भरा दो पन्नों का मेमो जारी होते ही चर्चाएं तेज हो गईं हैं, जहां बालों से लेकर नाखून और टैटू तक के लिए स्पष्ट दिशानिर्देश दिए गए हैं।

कंपनी ने जारी किए ये दिशा निर्देश

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी की तरफ से जारी दिशा निर्देशों में कहा गया है,

– बाल प्राकृतिक रूप से रंगे होना चाहिए, जिनमें बोल्ड हाइलाइट्स या आर्टिफिशियल शेड्स न हों।

– लंबे बाल पीछे बंधे और कंधों से ऊपर होने चाहिए।

– आइलैशेज नेचुरल लगने चाहिए।

– नाखून शालीन होने चाहिए। नियोन कलर, मल्टी कलर, ग्लिटर या हाथ से बनी डिजाइन की अनुमति नहीं है।

– टैटू कवर किए जाने जरूरी है। इसके लिए बैंडेज का इस्तेमाल नहीं कर सकते, लेकिन कपड़ों या वॉटरप्रूफ मेकअप लगा सकते हैं।

– नाक में सिर्फ एक ही पियरसिंग या छेदने की अनुमति है। जबकि, हर कान में सिर्फ दो-दो पियरसिंग करा सकते हैं। ये छोटे होने चाहिए।

खबरें हैं कि डेल्टा के मेमो में खासतौर से कहा गया है कि ड्रेस और स्कर्ट घुटने की लंबाई या उससे नीचे होना चाहिए। साथ ही स्पोर्ट्स शूज पहनने की अनुमति नहीं है। फ्लाइट अटेंडेंट हील या स्लिंग बैक शूज पहन सकते हैं।

मेमो में क्या

मेमो में कहा गया है, ‘डेल्टा फ्लाइट अटेंडेंट सबसे ज्यादा समय हमारे ग्राहकों के साथ बिताते हैं और वे हमारी एयरलाइन्स का चेहरा होते हैं। उन्हें डेल्टा ब्रांड को अपनाने के साथ-साथ ग्राहक के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए जुनूनी होना चाहिए। डेल्टा की फ्लाइट अटेंडेंट से उम्मीद की जाती है कि वह हमारे ग्राहकों के लिए स्वागत करने, देखभाल जैसा माहौल तैयार करे। फ्लाइट अटेंडेंट के वर्दी पहनने के साथ ही कस्टमर सर्विस एक्सपीरियंस शुरू हो जाता है।’

By admin