• Sun. Sep 22nd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

ACB Trap,जयपुर: तूंगा SHO के खिलाफ ACB में केस दर्ज, 50,000 की रिश्वत मांगने के खुलासे के बाद दरोगा ने किया ये ‘खेल’ – jaipur acb registers a case against tunga sho for taking bribe of rs 50 thousand

Byadmin

Sep 22, 2024


जयपुर: पुलिस आयुक्तालय के तूंगाथाना प्रभारी रहे महेश कुमार के खिलाफ एसीबी ने केस दर्ज किया है। एसएचओ महेश कुमार के खिलाफ दर्ज केस में उनके रीडर रहे अशोक कुमार का नाम भी जोड़ा गया है। इन दोनों पर एक परिवादी से 50,000 हजार रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप है। 20 सितंबर को पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने 32 पुलिस इंस्पेक्टरों के तबादले किए थे। इस ट्रांसफर लिस्ट में तूंगाथाना प्रभारी महेश कुमार को थाने से हटाकर पुलिस आयुक्तालय की अपराध शाखा में लगाया गया है। अब केस दर्ज होने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई होना तय है।

राजीनामा के बाद भी मांगे 50,000 रुपए

पिछले दिनों तूंगाथाने में जमीन विवाद को लेकर एक केस दर्ज हुआ था। इस केस में परिवादी और आरोपी के बीच आपस में समझौता हो गया। दोनों पक्षों में समझौता होने के बाद भी केस में एफआर लगाने के लिए एसएचओ का रीडर परिवादी से 50,000 रुपए मांग रहा था। बार बार रुपए मांगकर परेशान कर रहा था। परिवादी ने कहा कि उसका राजीनामा हो गया है तो केस स्वत ही बंद हो जाएगा। इसके बावजूद भी एसएचओ का रीडर रुपए देने का दबाव बनाता रहा। इससे परेशान होकर परिवादी ने एसीबी में शिकायत दर्ज करा दी।

एसीबी का ट्रैप हुआ फेल, केस दर्ज

परिवादी की ओर से शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कराया। रिश्वत मांगे जाने का सत्यापन भी हो गया लेकिन एसीबी की ओर से ट्रैप की कार्रवाई करने से पहले तूंगा एसएचओ और रीडर को इसकी भनक लग गई। इस पर दोनों ने परिवादी से संपर्क नहीं किया। परिवादी द्वारा कॉल करने पर रिसीव नहीं किए गए और थाने जाने पर मिलते ही नहीं थे। ट्रैप करने में असफल रहने पर भी एसीबी ने रिश्वत मांगे जाने के सबूतों के आधार पर एसएचओ महेश कुमार और उनके रीडर अशोक कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

By admin