• Fri. Sep 20th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Delhi New CM LIVE : दिल्ली नए CM की रेस में आतिशी और कैलाश गहलोत का फेस सबसे आगे; विधायक दल की बैठक शुरू delhi new cm arvind kejriwal resignation aap bjp live updates

Byadmin

Sep 17, 2024


Praveen Sharma| लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली | Tue, 17 Sep 2024 06:01 AM
हमें फॉलो करें

Delhi New CM Live Updates : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पद से इस्तीफा दे देंगे। केजरीवाल के स्थान पर दिल्ली का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए सीएम आवास पर ‘आप’ विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। बैठक खत्म होने के बाद 12 बजे नए सीएम के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार आतिशी और कैलाश गहलोत का नाम सबसे आगे चल रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से मिलने का समय मांगा है। सूत्रों की मानें तो राजनिवास कार्यालय ने उन्हें शाम 4:30 बजे का समय दिया है। उधर, केजरीवाल ने सोमवार को पीएसी की बैठक में सभी सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा की। अरविंद केजरीवाल का राजनीति में आने के बाद से यह दूसरी बार इस्तीफा होगा। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2013 में 49 दिन की सरकार में जनलोकपाल बिल पास नहीं होने पर इस्तीफा दे दिया था। केजरीवाल ने इस्तीफा देने से पहले सोमवार को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से अपने आवास पर मुलाकात की। इस दौरान राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा भी मौजूद रहे। तीनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बैठक चली। सूत्रों की मानें तो आगे की रणनीति, नए चेहरे को लेकर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने सभी मौजूद नेताओं और मंत्रियों से नए मुख्यमंत्री के विषय में चर्चा की। अलग-अलग नामों पर फीडबैक भी लिया है।

17 Sept 2024, 11:13:22 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : सूत्रों के अनुसार, नए CM की रेस में कैलाश गहलोत का नाम भी आगे

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : दिल्ली के सीएम आवास पर विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। सूत्रों के अनुसार, नए मुख्यमंत्री की रेस में आतिशी के साथ कैलाश गहलोत का नाम भी आगे चल रहा है। 



17 Sept 2024, 11:08:16 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : दिल्ली में दो दिन का विधानसभा सत्र बुलाया गया 

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : दिल्ली में 26 और 27 सितंबर को विधानसभा का सत्र बुलाया गया।



17 Sept 2024, 11:07:26 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : सौरभ भारद्वाज बोले- मुझे नहीं लगता कि सुनीता केजरीवाल CM होंगी

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : दिल्ली के मंत्री और ‘आप’ विधायक सौरभ भारद्वाज विधायक दल की बैठक के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंच गए हैं। दिल्ली के नए सीएम के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह कैबिनेट से कोई होगा या विधायकों में से कोई होगा। लेकिन हम आपको बता देंगे। जहां तक ​​मैं अरविंद केजरीवाल की राजनीति को समझता हूं, मुझे नहीं लगता कि यह सुनीता केजरीवाल होंगी। उनकी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।



17 Sept 2024, 11:01:01 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : ‘हम यह सुनिश्चित करेंगे कि केजरीवाल जल्द CM पद पर वापस आएं’

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates :  आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, “दिल्ली के सीएम पद के लिए किसी का भी नाम हो सकता है। यह खुशी की बात है कि दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिलेगा, लेकिन साथ ही हमें दुख है कि भाजपा की साजिशों के कारण अरविंद केजरीवाल को अग्निपरीक्षा देनी पड़ रही है। हम सभी यह सुनिश्चित करेंगे कि अरविंद केजरीवाल जल्द से जल्द मुख्यमंत्री पद पर वापस आएं, ताकि दिल्ली के लोगों को जो सुविधाएं मिल रही हैं, वो मिलती रहें”



17 Sept 2024, 10:56:36 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : नए CM के लिए सिसोदिया ने आतिशी का नाम आगे किया 

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : सूत्रों के अनुसार, विधायक दल की बैठक से पहले दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नए मुख्यमंत्री के लिए मनीष सिसोदिया ने आतिशी का नाम आगे किया है।



17 Sept 2024, 10:53:39 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : ‘दिल्ली में एक बार फिर सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में सरकार बनेगी’

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : दिल्ली के मंत्री और ‘आप’ विधायक गोपाल राय भी विधायक दल की बैठक के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंच गए हैं।उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि जब तक जनता उनका समर्थन नहीं करती और उन्हें दोबारा नहीं जिताती, तब तक वह सीएम नहीं रहेंगे। तब तक पार्टी सीएम का चुनाव करेगी और उसी सीएम के नेतृत्व में सरकार चलेगी। दिल्ली में एक बार फिर सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में सरकार बनेगी। 



17 Sept 2024, 10:48:37 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : केजरीवाल के आवास पर पहुंचे कुलदीप कुमार 

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : दिल्ली में विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए ‘आप’ विधायक कुलदीप कुमार सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंच गए हैं। दिल्ली के नए सीएम के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे पास कोई जानकारी नहीं है। विधायक दल की बैठक में चीजें तय होंगी। उस बैठक में सब कुछ तय होता है।”



17 Sept 2024, 10:44:56 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : ‘AAP नेता पार्टी का चेहरा बदल सकते हैं, लेकिन चरित्र नहीं’

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि ‘आप’ नेता पार्टी का कायाकल्प करने की कोशिश कर रहे हैं। वे भूल जाते हैं कि वे पार्टी का चेहरा बदल सकते हैं, लेकिन चरित्र नहीं। वे अपने चरित्र पर लगे भ्रष्टाचार के काले धब्बे नहीं धो सकते। दिल्ली की जनता के लिए चुनाव में एकमात्र मुद्दा अरविंद केजरीवाल का भ्रष्टाचार होगा। उन्होंने दिल्ली की जनता को लूटा और ठगा है। अगर उनमें थोड़ी भी नैतिकता होती तो वे जिस दिन गिरफ्तार हुए थे उसी दिन इस्तीफा दे देते। अरविंद केजरीवाल नैतिकता का सबसे निचला स्तर दिखा रहे हैं।



17 Sept 2024, 10:43:04 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : आम आदमी पार्टी 12 बजे करेगी नए CM के नाम का ऐलान

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : आम आदमी पार्टी आज 12 बजे करेगी नए CM के नाम का ऐलान करेगी। विधायक दल की बैठक के बाद नए सीएम के नाम की घोषणा की जाएगी।



17 Sept 2024, 10:09:29 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : जनता ने जनादेश केजरीवाल को दिया है : सौरभ भारद्वाज

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : दिल्ली के मंत्री और ‘आप’ नेता सौरभ भारद्वाज ने आज कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सीएम की कुर्सी पर कौन बैठता है, क्योंकि जनादेश अरविंद केजरीवाल के लिए था, जनता ने अरविंद केजरीवाल को सीएम चुना। उन्होंने कहा है कि जब तक जनता दोबारा नहीं कहेगी, तब तक वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, लेकिन कुर्सी इन और अगले 5 सालों के लिए अरविंद केजरीवाल की है।



17 Sept 2024, 10:04:42 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : ‘आप’ ने कुलदीप कुमार को लोकसभा चुनाव में भी दिया था टिकट

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के दलित चेहरों के तौर पर राखी बिड़लान और कुलदीप कुमार के नाम भी चर्चा में हैं शामिल बताए जा रहे हैं। कुलदीप कुमार को ‘आप’ ने लोकसभा चुनाव 2024 में पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था।



17 Sept 2024, 09:59:18 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : केजरीवाल ने जनता की अदालत में अपनी बेगुनाही साबित करने का किया था ऐलान 

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से निकलने के बाद रविवार को अपने 26 मिनट के भाषण में कहा था कि वह जनता की अदालत में अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए अग्निपरीक्षा का सामना करने को तैयार हैं।



17 Sept 2024, 09:43:05 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : केजरीवाल के आवास पर होगा नए सीएम का चयन

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : ‘आप’ के एक नेता ने बताया कि आम आदमी पार्टी (आप) के 60 विधायक मंगलवार को सुबह 11 बजे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर विधायक दल की बैठक के लिए जुटेंगे, जिसमें नए सीएम के नाम पर चर्चा की जाएगी और सर्वसम्मति से नए सीएम का चयन किया जाएगा।



17 Sept 2024, 09:24:08 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : संभावित CM की रेस में 6 नाम आगे

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत और गोपाल राय और दिल्ली विधानसभा में डिप्टी स्पीकर राखी बिड़लान, विधायक कुलदीप कुमार के नाम संभावित मुख्यमंत्री के रूप में चर्चा में आगे चल रहे हैं।



17 Sept 2024, 09:11:56 AM IST

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : केजरीवाल ने अपने घर बुलाई विधायक दल की बैठक

Arvind Kejriwal Resignation Live Updates : अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह 11:30 बजे अपने आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव रखा जाएगा। विधायकों की सहमति के बाद उन्हें नए मुख्यमंत्री बनाने का दावा एलजी के पास पेश किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री के साथ नए कैबिनेट सदस्यों के नामों पर भी मंगलवार को मुहर लग जाएगी।



By admin