• Sat. Sep 21st, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Ind Vs Ban 1st Test: Bangladesh Might Face Icc Punishment For Unacceptable Action In India Test – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Sep 21, 2024



भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेला जा रहा टेस्ट निर्णायक स्थिति में पहुंच चुका है। दो दिन के खेल में ही दो पारियां समाप्त हो चुकी हैं। टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है। ऐसे में एक दो दिन में मैच का नतीजा निकल सकता है। नजमुल हुसैन शांतो की अगुआई वाली बांग्लादेश की टीम ने मुकाबले की शुरुआत तो शानदार अंदाज में की थी, लेकिन भारतीय टीम ने फिलहाल मैच पर मजबूत पकड़ बनाई हुई है। इसी बीच बांग्लादेश की टीम ने एक ऐसी गलती की है, जिसकी वजह से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आईसीसी भी इस मामले पर नजर बनाए हुए हो सकता है, लेकिन सवाल यह है कि क्या कोई कदम उठाया जाएगा?




Trending Videos

बांग्लादेश ने मैच में अपनी पकड़ खो दी है, लेकिन उससे भी बड़ी समस्या टीम को परेशान कर रही होगी क्योंकि पहले दिन आधे घंटे का विस्तार मिलने के बावजूद टीम निर्धारित ओवरों की सीमा से 10 ओवर पीछे थी। इससे टीम को आईसीसी द्वारा दंडित किया जा सकता है। इससे बांग्लादेश की परेशानी और बढ़ सकती है क्योंकि इस टीम पर पिछले महीने ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीन अंक और मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच के दौरान तीन ओवर कम पाए जाने के बाद उन्हें दंडित किया गया था।


भारत के खिलाफ चल रहे मैच की बात करें तो बांग्लादेश पूरे दिन में सिर्फ 80 ओवर ही फेंक सका। उन्होंने पहले सत्र में 23 ओवर, दूसरे में 25 और अंतिम सत्र में 32 ओवर फेंके। क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने एक्स पर लिखा, ‘बांग्लादेश ने आधे घंटे अतिरिक्त समय के बावजूद 80 से कम ओवर फेंके। यह अस्वीकार्य होना चाहिए।’ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खेलने की शर्तों के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार- ‘एक टीम के पास राउंड स्टेज के दौरान हर एक पेनल्टी ओवर के लिए कुल अंकों से एक (1) विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप प्रतियोगिता अंक काटा जाएगा।’


भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट गंवाकर 81 रन बना लिए हैं। भारत ने अपनी पहली पारी में 376 रन बनाए थे। वहीं, बांग्लादेश की पहली पारी 149 रन पर सिमट गई थी और रोहित एंड कंपनी को 227 रन की बढ़त मिली थी। अब भारत की कुल बढ़त 308 रन की हो चुकी है। शुभमन गिल 33 रन और ऋषभ पंत 12 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत को दूसरी पारी में तीन झटके रोहित शर्मा (5), यशस्वी जायसवाल (10) और विराट कोहली (17) के रूप में लगे। 




By admin