• Fri. Sep 20th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Indore: लड़की को झाड़ियों में ले गए, तीन घंटे तक अलग रखा… आर्मी अफसरों के साथ उस रात और क्या हुआ? – indore update news girl taken to bushes and kept isolated for three hours what else happened to the army officers that night

Byadmin

Sep 13, 2024


इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में अपनी दो महिला मित्रों के साथ पिकनिक मना रहे दो युवा सैन्य अधिकारियों के साथ लूटपाट के मामले में कार्रवाई शुरू हो गई है। इस समूह की एक युवती के साथ कथित दुष्कर्म के मामले में गुरुवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। राजनीतिक तूल पकड़ चुके इस मामले में गिरफ्तारियों की घोषणा उस दिन हुई, जब लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने इस घटना को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तीखी आलोचना की।

पांच दिन की पुलिस रिमांड पर हैं आरोपी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में शामिल अनिल बारोर (27) और पवन बंसूनिया (23) को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। उन्होंने बताया कि अभियोजन पक्ष की गुजारिश पर अदालत ने दोनों आरोपियों को पांच दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। इसके साथ ही वारदात में शामिल एक अन्य आरोपी रितेश भाभर (25) को गुरुवार की रात गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों के पास थे पिस्टल और डंडे

ग्रामीण एसपी ने हितिका वासल ने बताया कि भाभर पर वारदात के दौरान पिस्तौल दिखाकर दो युवा सैन्य अधिकारियों और उनकी दो महिला मित्रों को धमकाने का आरोप है, जबकि अन्य आरोपियों के पास डंडे थे। उन्होंने बताया कि महू सैन्य छावनी से करीब 30 किलोमीटर दूर मशहूर पर्यटक स्थल जाम गेट के पास मंगलवार देर रात हुई इस वारदात के कुल छह आरोपियों की पहचान हुई है।

10-10 हजार रुपए का इनाम घोषित

वासल ने बताया कि पुलिस के कई दल तीन फरार आरोपियों की तलाश कर रहे हैं। फरार आरोपियों में से प्रत्येक की गिरफ्तारी पर 10,000 रुपए का इनाम घोषित किया गया है। विंध्याचल पर्वतमाला पर स्थित जाम गेट जंगलों से घिरा है। बारिश के मौसम में इस जगह दिन के समय सैलानियों का तांता लगा रहता है, लेकिन रात घिरते ही वहां सन्नाटा पसर जाता है।

बंधक बनाकर मांगे थे 10 लाख रुपए

एसपी ने बताया कि आरोपियों ने मारपीट करते हुए एक युगल को बंधक बनाया और दूसरे युगल से कहा कि बंधकों को तभी छोड़ा जाएगा, जब वे उन्हें 10 लाख रुपए लाकर देंगे। वासल ने बताया कि वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। उन्होंने बताया कि भारतीय न्याय संहिता और शस्त्र अधिनियम के संबद्ध प्रावधानों के तहत दर्ज प्राथमिकी में मारपीट और डकैती के साथ ही दुष्कर्म का भी आरोप है।

पीड़िता को अलग स्थान पर ले गए थे आरोपी

वहीं, एसपी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने हमें बताया है कि आरोपी उसकी महिला मित्र को उससे अलग करके एक स्थान पर ले गए थे और उसे संदेह है कि युवती के साथ गलत किया गया है। हालांकि, अभी इस युवती का बयान दर्ज किया जाना बाकी है।

आसपास के गांवों के हैं आरोपी

उन्होंने बताया कि सभी आरोपी घटनास्थल के आस-पास के गांवों के हैं जिनमें से दो लोगों के पुराने आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में पता चला है।

एएसपी रूपेश कुमार द्विवेदी ने दावा किया कि आरोपियों की मारपीट में चारों लोगों को गंभीर चोटें नहीं आईं। उन्होंने बताया कि दोनों सैन्य अधिकारियों और उनकी दोनों महिला मित्रों की उम्र 25 साल के आस-पास है। वारदात के दौरान एक युवती से दुष्कर्म के आरोप की जांच के बारे में पूछे जाने पर एएसपी ने बताया कि घटना के बाद युवती सदमे में है और वह अभी कोई बयान देना नहीं चाहती। उसका बयान दर्ज करने के बाद हम उचित कदम उठाएंगे।

आरोपियों ने छीने थे मोबाइल

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने हमले के वक्त चारों लोगों के मोबाइल फोन छीन लिए थे, लेकिन बाद में उन्होंने ये उपकरण पीड़ितों को लौटा दिए। शायद उन्हें डर था कि इन मोबाइल की ‘लोकेशन’ के चलते पुलिस उन तक तुरंत पहुंच सकती है।

द्विवेदी ने बताया कि पीड़ितों में शामिल एक सैन्य अधिकारी ने महू छावनी के फौजी अधिकारियों को वारदात की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस को इस मामले की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि जानकारी मिलने के बाद फौरन मौके पर पहुंचे पुलिस दल को देखकर आरोपी जंगल में भाग गए।

By admin