• Sun. Sep 29th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Jammu Kashmir Elections: Campaign For The Third Phase Will Stop Today, – Amar Ujala Hindi News Live

Byadmin

Sep 29, 2024


Jammu Kashmir Elections: Campaign for the third phase will stop today,

Jammu Kashmir
– फोटो : Amar Ujala

विस्तार


विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव प्रचार शनिवार शाम 6 बजे थम जाएगा। इससे पहले सभी राजनीतिक दलों ने प्रत्याशियों की जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। राजनीतिक दलों की नजर चुनाव लड़ रहे ऐसे निर्दलीय उम्मीदवारों पर टिकी हैं जो उनका खेल बिगाड़ सकते हैं। इन उम्मीदवारों अपने हक में बैठाने के लिए दल दबाव बनाने में जुटे हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही कई सीटों पर चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क कर रहे हैं।

Trending Videos

तीसरे चरण में एक अक्तूबर को 40 सीटों पर मतदान होना है। अधिकतर सीटें जम्मू संभाग की हैं। अकेले जम्मू जिले में 11, सांबा में तीन, कठुआ में 5 और उधमपुर में 4 सीटें हैं। इन सीटों पर पिछले चुनाव में भाजपा का दबदबा रहा था। लेकिन इस बार भाजपा को कई सीटों पर कांग्रेस और कुछ निर्दलीय उम्मीदवारों से कड़ी चुनौती मिल रही है। 

कई जगहों पर भाजपा और कांग्रेस के बागी भी हैं। उधमपुर में भाजपा के बागी पवन खजूरिया, सुचेतगढ़ से कांग्रेस के बागी अजैब मोटन, शाम लाल, छंब से कांग्रेस के बागी सतीश शर्मा आदि चुनाव मैदान में हैं। ऐसे में ये दल निर्दलीय और बागियों को अपने समर्थन में लाने का पूरा जोर लगा रहे हैं।

By admin