• Wed. Sep 25th, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Maharashtra Badlapur Accused Akshay Shinde Pistol Snatch Police Claim Supriya Sule Question – Amar Ujala Hindi News Live – बदलापुर:fir में दावा

Byadmin

Sep 25, 2024


Maharashtra Badlapur Accused Akshay Shinde pistol snatch Police Claim Supriya Sule Question

बदलापुर मामले पर सुप्रिया सुले ने पूछा सवाल
– फोटो : पीटीआई/एएनआई

विस्तार


बदलापुर यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे की कथित गोलीबारी में मौत के मामले में नया खुलासा सामने आया है। इंस्पेक्टर संजय शिंदे ने मंगलवार को बताया कि अक्षय ने पुलिस वैन के अंदर पिस्तौल छीनने के बाद कहा था कि वह किसी को भी नहीं बख्शेगा। उन्होंने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की क्योंकि अक्षय के आचरण से ऐसा लग रहा था कि वह सभी को मार डालेगा। जवाबी कार्रवाई के दौरान गोली लगने से उसकी मौत हो गई। इस मामले में राकांपा (सपा) सांसद सुप्रिया सुले ने तीखे सवाल पूछे। उन्होंने कहा, जिस आरोपी का चेहरा काले कपड़े से ढका हुआ था और जिसने हथकड़ी लगाई हुई थी, वह चलती गाड़ी में एक पुलिसकर्मी की पिस्तौल कैसे छीन सकता है।

Trending Videos

मुंब्रा पुलिस थाने में पुलिस अधिकारी पर गोली चलाने के आरोप में अक्षय के खिलाफ ‘हत्या के प्रयास’ का केस दर्ज किया गया है। एफआईआर बदलापुर के एक स्कूल में दो नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न की जांच के लिए गठित एसआईटी के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर संजय शिंदे की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई है। 

इंस्पेक्टर शिंदे ने अपनी शिकायत में कहा कि वह बदलापुर पुलिस द्वारा असखाय की पहली पत्नी की शिकायत पर दर्ज एक अन्य अपराध की भी जांच कर रहे हैं, जिसमें उन पर यौन उत्पीड़न और अप्राकृतिक यौन संबंध का आरोप लगाया गया है। सोमवार शाम को पुलिस की एक टीम अक्षय को उसकी पत्नी द्वारा दायर मामले की जांच के लिए तलोजा जेल से बाहर ले गई।

अक्षय ने वैन में पहले पुलिसकर्मियों से की गाली-गलौज: शिंदे

इंस्पेक्टर शिंदे ड्राइवर के केबिन में ड्राइवर के पास बैठे थे, जबकि दो कॉन्स्टेबल और सहायक पुलिस इंस्पेक्टर नीलेश मोरे अक्षय के साथ वैन के पीछे बैठे थे। जब वे शिल-दाइघर पुलिस स्टेशन के पास पहुंचे, तो एपीआई मोरे ने इंस्पेक्टर शिंदे को फोन किया और उन्हें बताया कि अक्षय पूछ रहा था कि वे उसे क्यों ले जा रहे थे। उसने कौन सा नया अपराध किया है। शिकायत में कहा गया है कि इसके बाद अक्षय ने पुलिसकर्मियों को गाली देना शुरू कर दिया, इसलिए इंस्पेक्टर शिंदे ने वैन रोक दी और पीछे के हिस्से में चले गए। वहां वह अन्य लोगों के साथ बैठ गए।

अक्षय के साथ एपीआई मोरे और कॉन्स्टेबल अभिजीत मोरे थे। इंस्पेक्टर संजय शिंदे और कॉन्स्टेबल हरीश तावड़े सामने बैठे थे। शाम 6.15 बजे, जब वैन मुंब्रा बाईपास पर मुंब्रा देवी मंदिर के बेस पर पहुंची, तो अक्षय ने अचानक एपीआई मोरे की पिस्तौल निकालने की कोशिश की। इस हाथापाई में पिस्तौल खुल गई और एक गोली चल गई। शिकायत में कहा गया है कि गोली एपीआई मोरे को लगी जो गिर गए। शिकायत में दावा किया गया है कि इसके बाद अक्षय ने पिस्तौल पकड़ ली और इंस्पेक्टर शिंदे और कॉन्स्टेबल पर तानते हुए कहा, ‘अब मैं किसी को जिंदा नहीं छोड़ूंगा।’

इंस्पेक्टर का दावा- आत्मरक्षा में चलाई गोली अक्षय को लगी

इंस्पेक्टर शिंदे ने दावा किया कि उन्होंने दो राउंड फायरिंग की, लेकिन वे सफलतापूर्वक चकमा दे गए। अक्षय की शारीरिक भाषा से पता चलता है कि वह निश्चित रूप से वैन में सभी को मारने की कोशिश करेगा। इंस्पेक्टर शिंदे ने आगे कहा, इसलिए उसने आत्मरक्षा में एक राउंड गोली चलाई जो अक्षय को लगी।

शिकायत में कहा गया है कि आरोपी गिर गया और कॉन्स्टेबलों ने उसे पकड़ लिया, जबकि वैन कलवा सिविल अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने अक्षय को मृत घोषित कर दिया। अक्षय के परिवार ने पुलिस के बयान को चुनौती देते हुए दावा किया है कि उसकी मौत फर्जी मुठभेड़ में हुई है। उनके पिता ने एसआईटी से जांच की मांग करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है।

अक्षय की मौत पर राज्य सरकार का बयान संदेहजनक: सुप्रिया सुले

राकांपा (सपा) सांसद सुप्रिया सुले ने मंगलवार को बदलापुर यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस हिरासत में मौत को लेकर महाराष्ट्र सरकार को घेरा। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की परिस्थितियों में खामियों के कारण आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत हुई है। सुले ने आश्चर्य जताया कि जिस आरोपी का चेहरा काले कपड़े से ढका हुआ था और जिसने हथकड़ी लगाई हुई थी, वह चलती गाड़ी में एक पुलिसकर्मी की पिस्तौल कैसे छीन सकता है।

यदि घटना का सीसीटीवी फुटेज है तो उसे सार्वजनिक किया जाए: सुले

सुले ने बारामती में संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने मांग की थी कि समाज में कड़ा संदेश देने के लिए आरोपियों को मुकदमे के बाद सार्वजनिक रूप से फांसी दी जाए।’ अक्षय शिंदे की मौत की घटनाओं की शृंखला के सरकारी संस्करण में खामियों का आरोप लगाते हुए सुले ने कहा कि सबसे बड़ा सवाल यह है कि पुलिस हिरासत में कोई व्यक्ति पुलिस की पिस्तौल तक कैसे पहुंच सकता है। सुले ने मांग की, ‘घटना में एक पुलिसकर्मी को गोली लगी जो बहुत चिंताजनक है। यहां तक कि महाराष्ट्र में पुलिस भी सुरक्षित नहीं है। अगर घटना का सीसीटीवी फुटेज है तो उसे सार्वजनिक किया जाना चाहिए।’

आरोपी अक्षय को लेकर विपक्षी नेता खुद का खंडन कर रहे: अजीत पवार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने विपक्षी नेताओं पर बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले के आरोपी के बारे में खुद का खंडन करने का आरोप लगाया। पवार ने कहा, ‘विपक्षी नेताओं ने पहले कहा था कि राज्य में महिलाएं असुरक्षित हैं और उन्होंने अक्षय शिंदे के लिए मौत की सजा की मांग की थी। अब, जब आत्मरक्षा में पुलिस ने उसे मार डाला, तो वे पुलिस की कहानी पर संदेह कर रहे हैं। वे खुद का खंडन कर रहे हैं।’ आरोपी शिंदे की गिरफ्तारी के बाद पिछले महीने बदलापुर में हुए विरोध प्रदर्शन का जिक्र करते हुए, पवार ने कहा कि विपक्षी गुट का एकमात्र एजेंडा हर चीज के लिए सरकार को दोषी ठहराना है।

पवार ने नाम लिए बिना कहा, ‘कुछ लोग राजनीतिक लाभ लेने और आत्म-महत्व बढ़ाने के लिए कुछ बयान देते हैं। लोकतंत्र हमें अभिव्यक्ति की आजादी देता है लेकिन कुछ लोग इसका दुरुपयोग करते हैं। कुल मिलाकर, कानून सभी के लिए समान है।’

By admin