• Mon. Sep 23rd, 2024

24×7 Live News

Apdin News

Rajasthan IAS Transfer: ट्रांसफर होने के बाद भी ज्वॉइन नहीं रहे अफसर, जानें राजस्थान में ये क्या हो रहा है – rajasthan ias and 80 ras not join new posting after 15 days of transfer

Byadmin

Sep 23, 2024


जयपुर : राजस्थान में भजनलाल सरकार ने बीते दिनों बड़े स्तर पर आईएएस और आरएएस अफसरों के ट्रांसफर किए थे। अब इन अफसरों में ट्रांसफर को लेकर प्रदेश के प्रशासनिक बेड़े में तकरार मची हुई है। ट्रांसफर होने के 15 दिनों के बाद भी अभी तक कई अफसरों ने अपना नया पद ज्वॉइन नहीं किया है। इसके पीछे कई अफसरों की मनमाफिक पोस्टिंग नहीं होना माना जा रही है। इसको लेकर कई अफसर अपने ट्रांसफर को कैंसिल करवाने की जुगत में दिखाई दे रहें हैं। बताया जा रहा है कि बीते दिनों राजस्थान में भजनलाल सरकार ने बड़े स्तर पर ट्रांसफर लिस्ट जारी की। इसके बाद कई अफसरों ने अपना नया पद संभाल लिया है, लेकिन कई ऐसे अफसर है, जो अभी भी अपने पुराने पदों पर जमेे हुए हैं। वह अपना ट्रांसफर कैंसिल करवाना चाहते हैं। इसको लेकर अपने संपर्को के साथ इस जुगत में लगे हुए हैं। इसके पीछे प्रशासनिक गलियारों में यही माना जा रहा है कि नई ट्रांसफर लिस्ट से कई अफसर खुश नहीं है। इनमें कई सीनियर अफसरों को छोटे जिलों का कलेक्टर बनाया गया है। जो असंतोष का मुख्य कारण माना जा रहा है।

दो आईएएस और दर्जनों आरएएस अफसरों ने नहीं किया ज्वाइन

गत 5 सितंबर को भजनलाल सरकार की ओर से 108 आईएएस और 386 आरएएस अफसरों का ट्रांसफर किया गया। इनमें अभी भी दो आईएएस और करीब सात दर्जन आरएएस अधिकारियों ने अपना नया पदभार ग्रहण नहीं किया है। इनमें माध्यमिक शिक्षा निदेशक आईएएस अधिकारी आशीष मोदी को चूरू का कलेक्टर बनाया गया, लेकिन उन्होंने अभी तक पद ग्रहण नहीं किया है। वह अभी भी निदेशक के तौर पर काम कर रहे हैं। इधर, उनके स्थान पर आए इस महेंद्र खडगावत अभी भी रिलीव होने के बाद इंतजार में है कि उन्हें नई कुर्सी मिले।

जूनियर आईएएस को मिली बड़े जिलों की कमान

ट्रांसफर लिस्ट में मन माफिक पोस्टिंग नहीं मिलने की कारण अफसरों में असंतोष है। इस दौरान कई जूनियर आईएएस अधिकारी हैं, जिन्हें इस बार भजन लाल सरकार ने बड़े जिलों की का जिम्मा सौंपा है। इनमें मुकुल शर्मा, शुभम चैधरी, अल्का चैधरी, आर्तिका शुक्ला और मंजू को बड़े जिलों का कार्यभार सौंपा गया है। वहीं तीन वरिष्ठ आईएएस को छोटे जिलों की कमान सौंपी गई। इनमें राजेंद्र सिंह शेखावत, शक्ति सिंह राठौड़ और हरिमोहन मीणा शामिल है।

By admin